सुपर बॉल के मैच के दौरान अमेरिका में दिखाया गया किसान आंदोलन का विज्ञापन, 32 सेकंड के विज्ञापन के लगते हैं 43 करोड़ रुपए

सुपर बॉल के मैच के दौरान अमेरिका में दिखाया गया किसान आंदोलन का विज्ञापन, 32 सेकंड के विज्ञापन के लगते हैं 43 करोड़ रुपए

सुपर बॉल अमेरिका का सबसे लोक प्रिय खेल है, जिसे अमेरिकन फुटबाल के नाम से भी जानते हैं
न्यूयॉर्क.किसान आंदोलन को लेकर विदेशी सेलिब्रिटज के ट्वीट का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब बताया गया है अमेरिका में सुपर बॉल मैच के दौरान किसान आदोंलन का तीस सेकंड का विज्ञापन टीवी पर दिखाया गया है। खास बात ये है कि इस विज्ञापन को दिखाने के लिए करोड़ों रुपए लगते हैं। अभी यह पता नहीं चला है कि इस विज्ञापन के लिए किसने भुगतान किया था।

सुपर बॉल लोकप्रिय अमेरिकी खेल है और किसान आंदोलन का विज्ञापन इसके रविवार को हुए टेम्पा बे बुकानीयर्स और कंसास सिटी चीफ के मैच के दौरान दिखाया गया है। सुपर बॉल को अमेरिका मेंं दस करोड़ लोग देखते हैं और सीबीएस टीवी पर इसका सीधा प्रसारण होता है। बताया जाता है कि इन मैचेस के दौरान विज्ञापन दिखाने की दर बहुत ऊंची है। 32 सेकंड के विज्ञापन के लिए 5.5 मिलीयन डॉलर की भारी भरकम राशि चुकानी पड़ती है। इस हिसाब से इस विज्ञापन के लिए भारतीय मुद्रा में लगभग 40 करोड़ रुपए चुकाने पड़े होंगे।

क्या था विज्ञापन में

इस विज्ञापन की शुरूआत मार्टिन लूथर किंग के एक कोट के साथ होती है। इसमें इस आंदोलन के दुनिया के इतिहास का सबसे बड़ा आंदोलन बताया गया है। इसमें 26 जनवरी को दिल्ली में हुई किसानों की ट्रेक्टर रैली के फुटेज का उपयोग किया गया है। बताया गया है कि भारत की राजधानी की सीमा पर किसान 75 दिन से बैठे हैं। पॉप स्टार जैज्जी बी ने इसे ट्वीट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *